दमन के रेस्टोरेंट, होटल की आड़ में फल फूल रहा हुक्का बार

इस बार होली और धूलेठी के अवसर पर शराब शबाब के साथ दमन होटलों में गांजा के साथ नशीले वस्तुओं की भी एंट्री ?

दमण समाहर्ता ने धूम्रपान करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरणों पर लगाई है रोक

रोच पेपर, फिल्टर टिप, रोलिंग पेपर, प्री-रोल्ड कोन, ज्वाइंट होल्डर, ट्यूब, रैप्स, ड्रग्स सब पे रोक

दमण समाहर्ता ने धूम्रपान करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरणों पर प्रतिबंध लगाया है। अगर कोई बेचने हुए पकड़ा गया तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। दमण जिले में पान-मसाला की दुकानों सहित, भांग, गांजा के सामान जैसे रोच पेपर, फिल्टर टिप, रोलिंग पेपर, प्री-रोल्ड कोन, ज्वाइंट होल्डर, ट्यूब, रैप्स बेचना गैर कानूनी हैं। जिसके लिए बीते दिनों दमण जिला अधिकारी सौरभ मिश्रा ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, धूम्रपान, भांग का सेवन करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपरोक्त उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है।

दमण जिले के भीतर उक्त उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री और डिलीवरी भी प्रतिबंधित की गई है। मुख्य अधिकारी, दमन नगर परिषद, दमन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला पंचायत, दमण को इस आदेश को अक्षरशः क्रियान्वित कराने हेतु निर्देशित किया गया है। इस आदेश का अनुपालन न करने पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), 1860 की धारा 188 के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

जबकि इस क्रम में प्राप्त जानकारी के अनुसार एक तरफ चुनाव का माहौल है वही दो दिन बाद होली और धूलेठी का महोत्सव आ रहा है, हमारे संवादाता को मिली जानकारी के मुताबिक देवका बीच की होटलों में होली के पर्व पर पार्टियां रखी गई है जहा शराब, शबाब, हुक्का बिकना आम बात होती है पर ठोस जानकारी मुताबिक ये भी पता चल रहा है की कुछ होटलों में नशीले वस्तु गांजा आदि भी इस बार परवेश कर चुका है। हाल मात्र सूत्र से ये जानकारी सामने आ रही है पर ऐसे सूत्रों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, दमन पुलिस डिपार्टमेंट को चाहिए कि वे तुरंत हरकत में आए साथ ही अपने मुखबिर से पता कर आगे ही जांच करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *