संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली तथा दामन दीव के लोकसभा चुनाव मतदाता सूची में पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 9 अप्रैल

Voter Helpline App (All in One) एप के जरिये मतदाताओं करा सकते हैं अपना पंजीकरण

इस एप के जरिए भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के साथ ही समग्र देश में चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी क्रम में संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली तथा दमण एवं दीव प्रशासन द्वारा इसकी तैयारियों के कार्य शुरू हो गए है। इसके मद्देनजर समग्र प्रदेश में निर्वाचन हेतु प्रशिक्षण, बैठकें सहित अन्य कार्य शुरू किये जा चुके हैं।
आगामी चुनाव को लेकर देश का निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव प्रक्रिया आसान बनाने के लिए काफी समय से काम किये जा रहे है। मतदाताओं की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग ने Voter Helpline App भी शुरू की गई है । इसमें मतदाता की सुविधा के लिए कई फीचर्स शामिल किए गए थे। मतदाता एप के माध्यम से वोटर पंजीकरण, वोटर स्लिप डाउनलोड समेत अन्य कार्य संपादित कर सकते हैं। एप के जरिये मतदाता वोटर पंजीकरण हेतु फॉर्म-6 के तहत नाम जोड़ने के लिए फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही इससे चुनाव से जुड़ी जानकारियाँ, रिजल्ट अपडेट और उम्मेदवारों की जानकारी भी हासिल की जा सकती है। यह एप Google Play Store एवं Apple App store से भी डाउनलोड किया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करने हेतु इच्छुक व्यक्ति द्वारा मोबाईल नंबर से पंजीकरण किया जा सकता है।

इसी क्रम में, संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली तथा दमण एवं दीव के सभी इच्छुक मतदाता फॉर्म 6 भरकर मतदाता सूचि में अपना नाम दर्ज करने के लिए तारीख 09 अप्रैल 2024 तक फॉर्म जमा करा सकते हैं।
इस महत्वपूर्ण अवसर पर, हम नए मतदाताओं को आमंत्रित करते हैं कि वे “वोटर्स हेल्पलाइन” ऐप का उपयोग करें और अपने मतदान करने का प्रक्रिया में योगदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *