सूरत : मॉडिफाइड बाइक का क्रेज, 3498 बाइक जब्त कर 17 लाख का जुर्माना लगाया और साइलेंसर हटाए गए | Loktej सूरत News


शहर में पिछले कुछ समय से स्पोर्ट्स बाइक को मॉडिफाई कराने का क्रेज बढ़ रहा था। इस पर नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर अनुपमसिंह गहलोत ने शोर मचाने और ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाली मॉडिफाइड साइलेंसर वाली बाइक जब्त कर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया था। आज 24 अप्रैल की सुबह से पूरे शहर में इस आदेश का पालन करते हुए, पुलिस अधिकारी मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहनों को पकड़ने के लिए सड़क पर उतरे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, पुलिस कमिश्नर गहलोत ने शहर में धूम शैली से मोटरसाइकिल चलाने वाले और साइलेंसर मॉडिफाई कर मोटर स्पोर्ट बाइक में बदलने वाले चालकों पर कार्रवाई का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद, सूरत शहर पुलिस आयुक्त ने सभी नायब पुलिस थानों में विशेष अभियान चलाया। शहर में सभी अधिकारियों ने मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहन चालकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की।

3000 से अधिक वाहन जब्त, 17 लाख का जुर्माना

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सूरत शहर के जोन चार के पुलिस उपायुक्त विजय गुर्जर ने पिछले एक साल में मॉडिफाइड साइलेंसर वाले 200 से 300 वाहन जब्त किए थे। जबकि आज एक ही दिन में इससे ज्यादा मामले सामने आए हैं। विभिन्न थानों में मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहन चलाने वाले 3000 से अधिक वाहन जब्त कर 17 लाख से अधिक का दंड वसूला गया और वाहनों से मॉडिफाइड साइलेंसर हटाने की कार्रवाई की गई।

अगले कुछ दिनों में और सख्ती

पुलिस का कहना है कि अगले कुछ दिनों में धूम स्टाइल या अन्य तरीकों से वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर गहलोत शहर में बढ़ते ट्रैफिक समस्या और अपराध को कम करने के लिए वाहनों को मॉडिफाई करने पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *