MS Dhoni CSK all rounder Shivam Dube may overtake Hardik and Ravindra Jadeja in Indian team for T20 World Cup 2024


Indian Team T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के बाद टी20 वर्ल्ड 2024 की शुरुआत होगी. टी20 विश्व कप को लेकर एक सवाल धीरे-धीरे ज़ोर पकड़ रहा है कि भारतीय टीम में किस ऑलराउंडर को जगह मिलनी चाहिए? एक तरफ यह भी कहा जा रहा है कि खिलाड़ियों को आईपीएल की फॉर्म की आधार पर चुना जाएगा. अगर विश्व कप के लिए भारतीय टीम में खिलाड़ियों को आईपीएल फॉर्म के आधार पर चुना गया, तो एमएस धोनी का शागिर्द हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का पत्ता काट सकता है. 

हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने वाले शिवम दुबे की. ऑलराउंडर शिवम दुबे अब तक आईपीएल 2024 में बेहद ही शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. दूसरी तरफ टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा इस सीज़न बेहद ही खराब फॉर्म में हैं. जडेजा ने तो फिर भी कुछ ठीक प्रदर्शन किया है, लेकिन हार्दिक पांड्या तो बल्ले और गेंद दोनों के साथ पूरी तरह फ्लॉप दिखे हैं. ऐसे में शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रबल दावेदार बनते जा रहे हैं. 

शानदार फॉर्म में हैं शिवम दुबे 

शिवम दुबे ने अब तक आईपीएल 2024 में 8 मैच खेल लिए हैं. इन मैचों की 8 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 51.83 की औसत और 169.95 के स्ट्राइक रेट से 311 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकल चुके हैं. हालांकि शिवम ने इस सीज़न अब तक बॉलिंग नहीं की है. ऐसे में बॉलिंग न कराना शिवम के लिए निगेविट पॉइंट हो सकता है. 

हार्दिक और जडेजा कर रहे हैं स्ट्रगल 

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी अब तक 8 मैच खेल लिए हैं. इन मचों में बल्लेबाज़ी करते हुए उनका हाई स्कोर 39 रनों का रहा है. इसके अलावा उनकी चार पारियां ऐसी रहीं, जिसमें वह 15 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. इसके अलावा बॉलिंग में भी हार्दिक ने निरंतरता नहीं दिखाई. कुछ मैचों में उन्होंने बॉलिंग नहीं और जिनमें की, उनमें कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ सके. 

फिर बात कर लेते हैं रवींद्र जेडजा की, तो जडेजा ने भी अब तक बहुत कुछ प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है. उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला है. ज़्यादातर पारियों में उन्होंने छोटे-छोटे स्कोर बनाए. इसके अलावा 8 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने सिर्फ 4 विकेट ही चटकाए हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: बेंगलुरु-हैदराबाद मैच से पहले कोहली और कमिंस की हुई मुलाकात, क्या 300 का टोटल बनाने पर की बात?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *